Saturday, September 1, 2012

अहा ज़िंदगी - आयुर्वेद महा विशेषांक में मेरे पांच लेख

दोस्तो, 
अहा ज़िंदगी के ताजा आयुर्वेद महा विशेषांक में मेरे पांच लेख प्रकाशित हुए हैं। यह सचमुच प्रसन्नता की बात है। सभी जगह से रिश्तेदार, मित्र और मेरे प्रिय पाठकों के ढेरों फोन आ रहे हैं। आज मेरा मन गा रहा है, झूम रहा है। आज तो उत्सव मना
ने का दिन है। यह सब आपके प्यार का फल है। इन पांच में से एक लेख अलसी पर है।
1-डायबिटीज - इंसुलिन की खोज
2-मोटापा और मधुमेह
3-गेहूँ का ज्वारा- प्रकृति का विशेष उपहार
4-शतावरी -कुदरत की कैंसररोधी नियामत
5-अलसी- डायबिटीज से मिलेगी मुक्ति



इस विशेषांक आयुर्वेद और स्वास्थ्य पर अनेकों  उत्कृष्ट आलेख हैं और यह अंक संजो कर रखने की चीज है। 

Dr. O.P.Verma
M.B.B.S.,M.R.S.H.(London)
President, Flax Awareness Society
7-B-43, Mahaveer Nagar III, Kota(Raj.)
E-mail – dropvermaji@gmail.com 
+919460816360

No comments:

मैं गेहूं हूँ

लेखक डॉ. ओ.पी.वर्मा    मैं किसी पहचान का नहीं हूं मोहताज  मेरा नाम गेहूँ है, मैं भोजन का हूँ सरताज  अडानी, अंबानी को रखता हूँ मुट्ठी में  टा...